नाइट पार्टी के लिए सबसे खास है भारत का गोवा

- in पर्यटन

गोवा भारत के पश्चिम में स्थित है। पश्चिम में होन के नाते यह राज्य पश्चिनी तट के विशेषता को भी दर्शाता है। यहां के समुद्र के किनारों का सौन्दर्य देश क्या विदेश में चर्चित है। यहां पर केवल युवाओं का ही आना जाना नहीं है यहां पर बुजुर्गो का भी बड़ा संख्या में आना जाना लगा रहता है। गोवा छुट्टियां बिताने के लिए सबसे अच्छा डेस्टिनेशन माना जाता है।

गोवा

यहां पर पुर्तगालों का शासन रहा है। गोवा के निवासियों की विरासत पर बहुत गर्व है। अपनी विरासत को संभालना यहां के लोगों को बहुत ही अच्छे से आता है। दुनिया की नजर में यहां का नाम सबसे आकर्षित करता है।

नाश्ता करने के लिए जाते समय आप इन गलियों में अविश्वसनीय कीमतों पर बहुत अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं; टी-शर्ट से लेकर सनग्लासेस और फ्रिज पर लगाने के लिए चुंबक तक, सब कुछ यहाँ मिलता है। कैंडोलिम, और खासतौर पर अंजुना, शनिवार-बाज़ार का मेज़बान है। छुट्टी के दिन यहाँ समुद्र के किनारों पर भारी भीड़ होती है। कैंडोलिम क्षेत्र में तीन विशाल समुद्री बीच हैं- कैंडोलिम बीच, कैलेग्यूट बीच और बागा बीच जिसका रखरखाव सबसे अच्छा है। सभी बीचों पर पानी के खेल उपलब्ध हैं जिनके लिए एजेंट के द्वारा कुछ सौ रूपए देकर ग्राहक इन खेलों का मज़ा ले सकते हैं।

मामूली कहासुनी बनी मौत का कारण, लाश का किया गया यह हाल

गोवा – पार्टी करने के लिए स्वर्ग

गोवा में पार्टियों का मजा ही निराला है। यहां के लोगों को पार्टी का मजा ही निराला है। गोवा की शाम तो हर किसी को बहुत सुंदर और मनोरम लगती है। पारंपरिक नाइट क्लबों के अलावा बीच पर बनी कुछ छोटी जगहों पर भी अच्छी पार्टियाँ होती हैं, लेकिन लहरों ओर पुलिस के होते हुए दूर बने बीचों पर जाना बहुत आसान नहीं होता है। शहर के बीच में स्थित पणजी, छुट्टियाँ बिताने के लिए बहुत अच्छी जगह नहीं है लेकिन भारत में छुट्टियाँ बिताने की अन्य जगहों की तुलना में यह कुछ धीमा है। शहर के शोर गुल के बीच गोवा छुट्टियां बिताने का सबसे अच्छा स्थान माना जाता है। लेकिन भारत के राज्य में छुट्टियां बिताने के लिए यह सबसे अच्छा स्थान माना जाता है।